सरकारी नौकरी:एमपीपीएससी ने असिस्टेंट प्रोफेसर के 1669 पदों पर निकाली भर्ती, 15 फरवरी से आवेदन शुरू, लास्ट डेट 31 जुलाई

Prem Chand bhati

 मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों के लिए आवेदन 15 फरवरी से शुरू हुए हैं और अप्लाई करने की लास्ट डेट 31 जुलाई 2023 है।


एजुकेशनल क्वालिफिकेशन

इन पदों पर अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स के पास संबंधित विषय में मास्टर्स की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही उसका यूजीसी नेट परीक्षा पास करना भी जरूरी है।

एज लिमिट

इन पदों के लिए 21 से 40 साल तक के कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट मिलेगी।

अप्लिकेशन फीस

जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 500 रुपये फीस देना है। जबकि एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 250 रुपये फीस देना है।

सैलरी

सिलेक्शन होने पर कैंडिडेट्स को स्केल लेवल 10 के मुताबिक, 57,700 रुपये सैलरी मिलेगी। इसके अलावा और भी बहुत सी सुविधाएं और भत्ते दिए जाएंगे।

सिलेक्शन प्रोसेस

कैंडिडेट्स को रिटन एग्जाम देना होगी। ये एग्जाम ओएमआर शीट पर होगी जिसे पास करने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन

इन पदों पर ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है। इसके लिए आपको एमपीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर जाना होगा। इन पदों के बारे में डिटेल्स मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट से चेक किए जा सकते हैं।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!