रोल्स-रॉयस मरीन नॉर्थ अमेरिका और कल्याणी स्ट्रेटेजिक सर्विस ने एक समझौते पर हस्ताक्षर किए

Prem Chand bhati

 रोल्स-रॉयस मरीन नॉर्थ अमेरिका और कल्याणी स्ट्रैटेजिक सर्विस ने एक समझौते पर हस्ताक्षर किए: रोल्स-रॉयस मरीन नॉर्थ अमेरिका और कल्याणी स्ट्रेटेजिक सर्विस लिमिटेड (केएसएसएल) द्वारा समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए।


रोल्स-रॉयस मरीन उत्तरी अमेरिका और कल्याणी सामरिक सेवा ने एक समझौते पर हस्ताक्षर किए

भारत फोर्ज की 100% सहायक कंपनी, रोल्स-रॉयस मरीन नॉर्थ अमेरिका और कल्याणी स्ट्रैटेजिक सर्विस लिमिटेड (KSSL) द्वारा एक समझौता ज्ञापन (MoU) पर हस्ताक्षर किए गए, ताकि भारत में प्रोपेलर बिक्री के लिए KSSL की देश में प्रदाता के रूप में सेवा करने की संभावना की जांच की जा सके। भारतीय बाजार।

रोल्स-रॉयस मरीन नॉर्थ अमेरिका और कल्याणी स्ट्रेटेजिक सर्विस लिमिटेड के बीच समझौता: प्रमुख बिंदु

  • समझौते में स्थापना, कमीशनिंग, परीक्षण, डिजाइन और विकास, लाइसेंस प्राप्त निर्माण, पूर्व-बिक्री और बिक्री समर्थन, स्थापना, और बाद की सेवाएं और समर्थन, अन्य चीजें शामिल हो सकती हैं।
  • रोल्स-रॉयस के अनुसार, नए समझौते से भारत में परिवर्तनशील पिच के साथ शाफ्टिंग और प्रोपेलर के लिए एक स्थानीय आपूर्ति श्रृंखला पारिस्थितिकी तंत्र स्थापित करना संभव हो जाएगा।
  • भारत और दक्षिण एशिया के रोल्स-रॉयस के अध्यक्ष किशोर जयरामन के अनुसार, कंपनी भारतीय सशस्त्र बलों की बदलती जरूरतों को पूरा करने के लिए समर्पित है और नौसेना के आधुनिकीकरण के लिए भारत की महत्वाकांक्षा की सहायता के लिए अत्याधुनिक तकनीकी समाधान प्रदान करने की अच्छी स्थिति में है। .

कैबिनेट ने भारत, चिली के बीच कृषि क्षेत्र में समझौता ज्ञापन को मंजूरी दी

इस सौदे से भारतीय रक्षा उद्योग को लाभ

भारतीय रक्षा उद्योग आत्मनिर्भर भारत मिशन के अनुरूप एक महत्वपूर्ण परिवर्तन से गुजरने वाला है। सशस्त्र बलों के लिए महत्वपूर्ण प्रणालियों और घटकों को घरेलू बनाने के लिए भारत फोर्ज लिमिटेड द्वारा महत्वपूर्ण कदम उठाए जा रहे हैं।

तकनीकी रूप से उन्नत उत्पादों और पेशकशों के एक ठोस पोर्टफोलियो के साथ नौसेना पारिस्थितिकी तंत्र में एक लंबे समय से भागीदार, रोल्स रॉयस के साथ इस रणनीतिक साझेदारी का लक्ष्य भारतीय नौसेना के लिए घरेलू स्तर पर विशेष नौसैनिक प्रणोदन प्रौद्योगिकी और सामान विकसित करना है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!