अमेरिका ने चार अज्ञात वस्तुओं को मार गिराया

Prem Chand bhati


 अमेरिका की सेना पिछले दो दिनों से अज्ञात वस्तुओं (unidentified objects) को मार गिरा रही है। यह सब अमेरिकी सेना द्वारा एक चीनी जासूसी बैलोन को मार गिराने के साथ शुरू हुआ। अमेरिकी वायु सेना ने दक्षिण कैरोलिना तट के पास एक चीनी निगरानी गुब्बारे को शूट करने के लिए अपने F-22 फाइटर जेट्स का इस्तेमाल किया था। अगले दिन इसने अलास्का एयर स्पेस के पास एक अन्य वस्तु को शूट किया। यह शूटिंग भी F-22 जेट्स के जरिए की गई थी। फिर भी उत्तरी कनाडा में एक और अज्ञात वस्तु को मार गिराया गया। 

मुख्य बिंदु 

अज्ञात वस्तुएं (unidentified objects) पहले दागे गए जासूसी गुब्बारे की तरह नहीं थीं। वे आकार में बेलनाकार थे। कनाडा ने ऑब्जेक्ट को ट्रैक करने और शूट करने में अमेरिका की मदद की। पहले की वस्तुएं जनता के लिए खतरा पैदा नहीं करती थीं। लेकिन हाल ही में शूट की गई वस्तु 200 फीट लंबी थी। इस वस्तु का पेलोड 1000 पाउंड से अधिक था।

अमेरिकी सेना ने किसी अन्य देश को F-22 फाइटर जेट नहीं बेचे हैं। यहां तक ​​कि अमेरिका के सहयोगियों के पास भी ये जेट नहीं हैं। जेट उच्च शक्ति वाले सिंगल सीटर हैं। वस्तुओं को शूट करने के लिए F-22 से AIM-9X मिसाइल लॉन्च की गई थी।

Categories: अंतर्राष्ट्रीय करेंट अफेयर्स

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!