टाटा मोटर्स के उपाध्यक्ष राजन अंबा बने जगुआर लैंड रोवर इंडिया के एमडी

Prem Chand bhati

 जगुआर लैंड रोवर इंडिया

टाटा मोटर्स ने राजन अंबा को जगुआर लैंड रोवर इंडिया का प्रबंध निदेशक नियुक्त किया है। वह 1 मार्च, 2023 को कार्यभार संभालेंगे। अंबा ने रोहित सूरी की जगह ली है, जिन्होंने इस साल की शुरुआत में संन्यास की घोषणा की थी। अंबा का योगदान ग्राहक अनुभव को बेहतर बनाने और टाटा मोटर्स के खुदरा नेटवर्क के विस्तार में महत्वपूर्ण रहा है।वह अक्टूबर 2020 से व्यावसायिक टीमों का नेतृत्व कर रहे हैं। राजन रोहित सूरी की जगह लेंगे, जिन्होंने जनवरी 2023 में एमडी और अध्यक्ष पद से अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा की थी।

टाटा मोटर्स में शामिल होने से पहले अंबा कैरट लेन में चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर थीं। उन्होंने टाइटन और नाइकी में कई शीर्ष प्रबंधकीय पदों पर भी कार्य किया। राजन अंबा ने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, कालीकट से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल की है, और नरसी मोंजी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज, मुंबई से मार्केटिंग में एमबीए पूरा किया है।

टाइटन में अपने कार्यकाल के दौरान, उन्होंने टाइटन ब्रांड के लिए उत्पाद डिजाइन और भाषा को फिर से परिभाषित करने के साथ-साथ उत्पाद लाइन प्रबंधन के क्षेत्र में विज्ञान और कला का मिश्रण लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। राजन ने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, कालीकट से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में स्नातक किया है और राजन ने नरसी मोंजी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज, मुंबई से मार्केटिंग में एमबीए पूरा किया है। उन्होंने 1990 में फिल के साथ अपना करियर शुरू किया और फिर नाइकी, टाइटन वॉचेस और लेवी स्ट्रॉस में काम किया।

सभी प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए महत्वपूर्ण टेकअवे:

  • टाटा मोटर्स की स्थापना: 1945, मुंबई;
  • टाटा मोटर्स मुख्यालय: मुंबई;
  • टाटा मोटर्स के संस्थापक: जे. आर. डी. टाटा

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!