स्टिंग ऑपरेशन के बाद बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने दिया इस्तीफा

Prem Chand bhati

 बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने एक टीवी समाचार चैनल द्वारा किए गए एक स्टिंग ऑपरेशन के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया है, जहां उन्होंने टीम के बारे में आंतरिक जानकारी साझा की थी।

बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने एक टीवी समाचार चैनल द्वारा किए गए एक स्टिंग ऑपरेशन के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया है, जहां उन्होंने टीम और चयन प्रक्रिया के बारे में आंतरिक जानकारी साझा की थी। चेतन शर्मा ने अपना इस्तीफा बीसीसीआई सचिव जय शाह को भेजा जिन्होंने इसे स्वीकार कर लिया।


इससे पहले एक स्टिंग ऑपरेशन में 57 वर्षीय को यह कहते सुना गया था कि क्रिकेट के बाहर भारतीय खिलाड़ियों के अपने डॉक्टर होते हैं, जो उनके लिए हमेशा उपलब्ध रहते हैं।

स्टिंग ऑपरेशन के बाद बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने इस्तीफा दिया- प्रमुख बिंदु

  • मुख्य चयनकर्ता ने खुलासा किया कि पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली के बीच अहंकार का एक बड़ा टकराव था , जिसके कारण अंततः दाएं हाथ के बल्लेबाज को कप्तान के रूप में बाहर कर दिया गया।
  • चेतन शर्मा का राष्ट्रीय चयन समिति के अध्यक्ष के रूप में दूसरा कार्यकाल लगभग 40 दिनों में समाप्त हो गया है।
  • भारत के पूर्व खिलाड़ी को इस्तीफा देने के लिए मजबूर होना पड़ा जब एक टीवी स्टिंग ने उन्हें भारतीय टीम के खिलाड़ियों और चयन के मुद्दों के बारे में बात करते हुए दिखाया, जिससे विवाद खड़ा हो गया।
  • बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने पांच राष्ट्रीय चयनकर्ताओं का चयन करने से पहले 600 आवेदनों की छानबीन की थी, जिसके बाद शर्मा को 7 जनवरी को मुख्य चयनकर्ता के रूप में फिर से नियुक्त किया गया था ।
  • उनके पैनल ने अक्टूबर-नवंबर में घर पर होने वाले वनडे विश्व कप के लिए टीम का चयन किया होता और भारत को आईसीसी ट्रॉफी के लिए 10 साल के वेट-टू-एंड इंतजार को खत्म करने में मदद की।

कौन हैं चेतन शर्मा?

चेतन शर्मा एक सेवानिवृत्त भारतीय क्रिकेटर और बीसीसीआई में पूर्व मुख्य राष्ट्रीय चयनकर्ता हैं, जिन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक तेज गेंदबाज के रूप में टेस्ट और एकदिवसीय मैच खेले। सेवानिवृत्ति के बाद, वह कई भारतीय टीवी समाचार नेटवर्क पर क्रिकेट पंडित के रूप में दिखाई दिए। 24 दिसंबर 2020 को, उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम की चयन समिति के अध्यक्ष के रूप में चुना गया। नवंबर 2022 में, टीम इंडिया के 2022 टी20 विश्व कप से बाहर होने के बाद उन्हें बीसीसीआई के राष्ट्रीय मुख्य चयनकर्ता के पद से बर्खास्त कर दिया गया था।



#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!