सरकारी नौकरी:राजस्थान नगर निगम ने सफाई कर्मियों के 13,184 खाली पदों पर भर्ती रद्द की, अगले आदेश तक लगा प्रतिबंध

sohan bhati
राजस्थान नगर निगम ने सफाई कर्मियों के पदों पर निकाली भर्ती को रद्द कर दिया है। राजस्थान नगरपालिका में सफाई कर्मचारियों के कुल 13184 खाली पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया था। एप्लीकेशन प्रोसेस 15 मई 2023 से शुरू होना था, जो अब नहीं होगी। अगले आदेश तक इस भर्ती पर रोक लगा दी गई है।
विभाग के अनुसार, भर्ती को अपरिहार्य कारणों के चलते रद्द किया गया है। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, वाल्मीकि समाज के विरोध के कारण इसे रद्द किया गया है। वाल्मीकि समाज का कहना है कि निगम ने यह भर्ती नियमों के मुताबिक नहीं निकाली और वाल्मीकि समाज का आरक्षण भी नहीं तय किया।

इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 15 मई से शुरू होने वाली थी और लास्ट डेट 16 जून तय की गई थी।कैंडिडेट्स को अप्लाई ऑफिशियल वेबसाइट lsg.urban.rajasthan.gov.in के जरिए करना था। सामान्य अनारक्षित वर्ग के लिए 600 रुपये, आरक्षित और दिव्यांग श्रेणी के लिए 400 रुपये आवेदन फीस तय की गई थी।

यह तय की गई थी उम्र सीमा
इन पदों के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष तय की गई थी। आवेदक के उम्र की गिनती 1 जनवरी 2024 से की जानी थी।

ऐसे होना था चयन
शाॅर्टलिस्ट किए गए आवेदकों का चयन इंटरव्यू के जरिए किया जाना तय था। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार इस भर्ती का नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!