सरकारी नौकरी:सीआरपीएफ ने ग्रुप बी और सी के 212 पदों पर निकाली भर्ती, एससी, एसटी और महिलाओं को मिलेगी फीस में छूट

sohan bhati
केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने ग्रुप बी और ग्रुप सी के 212 पदों की भर्ती निकाली है। सीआरपीएफ द्वारा जारी भर्ती नोटिफिकेशन के मुताबिक, रेडियो ऑपरेटर, क्रिप्टो, टेक्निकल और सिविल विभागों में सब-इंस्पेक्टर के कुल 51 पदों पर भर्ती की जानी है। इसी तरह टेक्निकल और ड्राफ्ट्समैन विभाग में असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर के 161 पदों पर भर्ती होगी।
खास तारीखें
आवेदन की शुरुआती तारीख : 1 मई 2023
आवेदन की आखिरी तारीख : 21 मई 2023
एजुकेशनल क्वालिफिकेशन
सब-इंस्पेक्टर (रेडियो ऑपरेटर) : किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से मैथ्स, फिजिक्स या कंप्यूटर साइंस के साथ ग्रेजुएट होना चाहिए।
एसआई क्रिप्टो : मैथ्स और फिजिक्स में ग्रेजुएशन की डिग्री।
एसआई टेक्निकल और सिविल : सम्बन्धित ट्रेड में बीई/बीटेक पास।
एएसआई : 12 वीं पास। सम्बन्धित क्षेत्र में डिप्लोमा जरूरी।
एज लिमिट
एसआई पदों के लिए उम्मीदवारों की उम्र आवेदन की आखिरी तारीख यानी 21 मई 2023 को 30 वर्ष से कम होनी चाहिए। जबकि एएसआई पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष है।
एप्लीकेशन फीस
आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 200 रुपये फीस का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि, सीआरपीएफ ने एएसआई पदों के लिए 100 रुपये ही फीस लेने की घोषणा की है। जबकि एससी/एसटी और सभी वर्गों की महिला उम्मीदवारों से किसी भी पद के लिए फीस नहीं ली जाएगी।
ऐसे करें आवेदन
सीआरपीएफ द्वारा विज्ञापित सब-इंस्पेक्टर और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार ऑफिशियल भर्ती पोर्टल rect.crpf.r.in पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!