28 अप्रैल 2023 – IPL का दूसरा सबसे बड़ा टोटल

sohan bhati
IPL इतिहास के सबसे बड़े टोटल कौन-कौन से हैं?
लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा टोटल बना दिया है. आईपीएल 2023 में पंजाब किंग्स के खिलाफ मोहाली में खेले गए मैच में लखनऊ ने यह कारनामा किया. लखनऊ के ऑल राउंडर मार्कस स्टॉयनिस ने टीम के लिए सर्वाधिक 72 रन बनाये, पारी के दौरान स्टॉयनिस ने 6 चौके और 5 शानदार छक्के लगाये. साथ ही काइल मेयर्स ने 54 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. लखनऊ सुपर जायंट्स ने यह मैच 56 रनों से जीत लिया था.  
फिल्मफेयर अवॉर्ड्स 2023 की घोषणा 
फिल्मफेयर अवॉर्ड्स 2023 की घोषणा कर दी गयी है. 68वें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स समारोह में फिल्म इंडस्ट्री के चर्चित हस्तियों ने भाग लिया. इस अवार्ड शो की मेजबानी सलमान खान,मनीष पॉल और आयुष्मान खुराना ने की. इस प्रतिष्ठित अवार्ड शो में वर्ष 2022 में रिलीज हुई फिल्मों और उससे जुड़े कलाकारों को सम्मानित किया गया है. इसके तहत बेस्ट ऐक्ट्रेस, बेस्ट ऐक्टर, बेस्ट प्लेबैक सिंगर अवॉर्ड, बेस्ट डायरेक्ट जैसे अवार्ड के विजेताओं की घोषणा की गयी.  
बाबर 12,000 रन बनाने वाले दूसरे सबसे तेज़ एशियाई बने
पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आज़म अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पारियों के हिसाब से 12,000 रन बनाने वाले दूसरे सबसे तेज़ एशियाई बल्लेबाज़ बन गए. उन्होंने यह मुकाम 277 पारियां खेल कर हासिल की. उन्होंने इस मामले में महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और पाकिस्तान के जावेद मियांदाद को पीछे छोड़ दिया है. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 12,000 रन बनाने का एशियाई रिकॉर्ड भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के नाम है.   
इस दिन दिखेगा साल का पहला चन्द्र ग्रहण
वर्ष 2023 का पहला चन्द्र ग्रहण 5 मई को लगने वाला है. अभी हाल ही में साल का पहला सूर्यग्रहण 20 अप्रैल को लगा था. इस वर्ष की शुरुआत में 15 दिनों में दो ग्रहण देखने को मिल रहा है. यह चंद्रग्रहण एक उपच्छाया (Penumbra) ग्रहण है, उपच्छाया चंद्रग्रहण तब दिखाई देता है, जब चंद्रमा केवल पृथ्वी की उपछाया में ही गुजरता है. चंद्र ग्रहण तब होता है जब पृथ्वी सूर्य और चंद्रमा के बीच से गुजरती है. सूर्य ग्रहण और चन्द्र ग्रहण ये सब एक खगोलीय घटनायें है जो समय-समय पर घटित होती रहती है.  
अपडेटेड आईपीएल 2023 पॉइंट्स टेबल यहां देखें
आईपीएल 2023 का आगाज 31 मार्च को गुजरात टाइटन्स और चेन्नई सुपर किंग्स के मुकाबले के साथ हो गया था. आईपीएल 2023 मैचों की सभी लाइव स्ट्रीमिंग (Live Streaming) फ़ोन पर आप जियो सिनेमा (Jio Cinema) ऐप के माध्यम से फ्री में देख सकते है. आईपीएल के सभी मैचों की टीवी पर लाइव स्ट्रीमिंग स्टार स्पोर्ट्स चैनल्स- स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स 1HD, स्टार स्पोर्ट्स 3 और स्टार स्पोर्ट्स 3HD पर प्रसारित किया जा रहा है. 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!