पुलवामा हमले को सत्यपाल मलिक ने बताया मोदी सरकार की लापरवाही का नतीजा, सोशल मीडिया पर हंगामा

Prem Chand bhati

जम्मू और कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने जाने-माने पत्रकार करण थापर को दिए एक इंटरव्यू में 2019 के पुलवामा हमले के लिए केंद्र सरकार को ज़िम्मेदार बताते हुए कई सनसनीखेज़ दावे किए हैं.

  • उन्होंने आरोप लगाया है कि 2019 में कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफ़िले पर हुआ हमला सिस्टम की 'अक्षमता' और 'लापरवाही' का नतीजा था.

  • उन्होंने इसके लिए सीआरपीएफ और केंद्रीय गृह मंत्रालय को ख़ासतौर पर से ज़िम्मेदार बताया. उस समय राजनाथ सिंह गृह मंत्री थे.
  • मलिक ने कहा कि सीआरपीएफ ने सरकार से अपने जवानों को ले जाने के लिए विमान उपलब्ध कराने की मांग की थी, लेकिन गृह मंत्रालय ने ऐसा करने से इनकार कर दिया.
  • उन्होंने सीआरपीएफ का काफ़िला जाते वक़्त रास्ते की उचित तरीक़े से सुरक्षा जांच न कराने का भी आरोप सरकार पर लगाया है.

कांग्रेस ने क्या कहा

कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए ट्वीट में पीएम मोदी पर आरोप लगाया है कि पुलवामा हमला और उसमें 40 जांबाज़ों की शहादत सरकार की ग़लती से हुई.

इस ट्वीट के अनुसार, ''नरेंद्र मोदी जी, पुलवामा हमला और उसमें 40 जांबाज़ों की शहादत आपकी सरकार की ग़लती से हुई. अगर हमारे जवानों को एयरक्राफ्ट मिल जाता, तो आतंकी साज़िश नाकाम हो जाती. आपको तो इस ग़लती के लिए एक्शन लेना था और आपने न सिर्फ़ इस बात को दबाया पर अपनी छवि बचाने में लग गए. पुलवामा पर सत्यपाल मलिक की बात सुनकर देश स्तब्ध है.''

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ट्वीट किया, ''पूर्व गवर्नर सत्यपाल मलिक जी के ख़ुलासों से ऐसा प्रतीत होता है कि मोदी जी को 'राष्ट्र-हानि' से उतना डर नहीं जितना 'मानहानि' से है!''

वहीं राहुल गांधी ने लिखा, "प्रधानमंत्री जी को 𝗰𝗼𝗿𝗿𝘂𝗽𝘁𝗶𝗼𝗻 से कोई बहुत नफरत नहीं है."

कांग्रेस के लोकसभा सांसद मनीष तिवारी ने ट्वीट में लिखा, ''मैंने जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक की करण थापर के साथ बहुत सावधानी से हुई बातचीत देखी. माननीय पूर्व राज्यपाल जो कह रहे हैं, यदि वो सही है तो यह बहुत परेशान करने वाला है. देश के बाहर इसका बहुत ख़राब असर होगा.''

आम आदमी पार्टी ने ट्वीट किया, "मोदी जी, अगर केजरीवाल भ्रष्टाचारी है, तो दुनिया में कोई ईमानदार नहीं. सत्यपाल मलिक जी ने भी बोला कि मोदी जी को भ्रष्टाचार से कोई परहेज़ नहीं है. जो सर से लेकर पैर तक भ्रष्टाचार में डूबा हुआ है, उसके लिए भ्रष्टाचार क्या मुद्दा होगा?

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!