ChatGPT में खोजा सुरक्षा से जुड़ा बग तो OpenAI देगी रिवार्ड, यूजर्स के लिए हजारों डॉलर का ऑफर

Prem Chand bhati

नई दिल्ली, टेक डेस्क। अमेरिका की आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कंपनी OpenAI एक बार फिर से चर्चा में आ गई है। कंपनी यूजर्स को हजारों डॉलर का ईनाम देने की बात से सुर्खियों में बनी हुई है। OpenAI ने यह दावा किया है कि पॉपुलर चैटबॉट मॉडल ChatGPT में किसी बग की कोई गुंजाइश नहीं है।

इतना ही नहीं, अगर किसी बग की रिपोर्ट की जाती है तो चैटजीपीटी को पेश करने वाली कंपनी ओपनएआई रिपोर्ट करने वाले यूजर को रिवार्ड देगी।

इस प्रोग्राम में कंपनी ने चैटबॉट मॉडल में बग पाने को लेकर रिवार्ड का एलान किया। कंपनी ने कहा कि अगर किसी बग की रिपोर्ट की जाती है तो रिपोर्ट करने वाले यूजर को 20 हजार डॉलर का रिवार्ड दिया जाएगा।

सॉफ्टवेयर से जुड़े बग की कर सकते हैं रिपोर्ट

दरअसल टेक कंपनियां अक्सर bug bounty programs का हिस्सा बनती है, ताकि प्रोग्रामर्स और एथिकल हैकर्स को सॉफ्टवेयर से जुड़े बग रिपोर्ट करने का मौका दिया जाए। यह प्रोग्राम सिस्टम से जुड़ी खामी को खोजने और खामी को दूर करने के लिए उपयोगी साबित होता है।

रिसर्चर को मिल रहा इनविटेशन

bug bounty platform Bugcrowd से जुड़ी इस जानकारी में सामने आया है कि कंपनी रिसर्चर को इनवाइट कर रही है। कंपनी चाहती है कि रिसर्चर चैटजीपीटी के काम करने और थर्ड पार्टी ऐप्स से डाटा शेयर करने के तरीके का रिव्यू करें।


#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!