एमिरेट्स (Emirates) ने दुनिया का पहला रोबोटिक चेक-इन असिस्टेंट लॉन्च किया

sohan bhati
दुबई बेस्ड एयरलाइन एमिरेट्स (Emirates) ने अपने नवीनतम नवाचार, दुबई के वित्तीय जिले में एक नया सिटी चेक-इन और ट्रैवल स्टोर लॉन्च करने की घोषणा की है। 27 अप्रैल को शुरू हुई इस सुविधा में ‘सारा’ नाम की दुनिया का पहली रोबोटिक चेक-इन असिस्टेंट है, जो चेक-इन प्रक्रिया के माध्यम से यात्रियों का मार्गदर्शन करेगी और स्कैन किए गए पासपोर्ट के साथ उनके चेहरे का मिलान करेगी।
मुख्य बिंदु
‘सारा’ के साथ, यात्री अपनी उड़ान से 24 घंटे पहले और 4 घंटे पहले तक अपना सामान चेक इन और ड्रॉप कर सकते हैं, अपनी सुविधानुसार पर हवाई अड्डे पर पहुंच सकते हैं। यह रोबोट चेहरे की पहचान तकनीक (facial recognition technology) से लैस है और चेक-इन प्रक्रिया को और अधिक कुशल बनाने के लिए बोर्डिंग पास प्रिंट कर सकता है। यात्री स्वयं चेक-इन कियोस्क या एमिरेट्स एजेंटों के साथ समर्पित डेस्क के माध्यम से भी चेक-इन कर सकते हैं।
जीवन शैली सुविधाओं तक पहुंच
नई चेक-इन सुविधा के अलावा, वैध बोर्डिंग पास वाले एमिरेट्स यात्रियों को चुनिंदा जीवन शैली सुविधाओं के लिए पहुंच प्राप्त होगी। यात्रियों को कई प्रकार के रेस्तरां, जिम और लक्ज़री स्टोर में विशेष छूट और विशेष ऑफर भी मिलेंगे।
सुविधाजनक परिवहन
यात्री टैक्सी या एमिरेट्स चौफर सेवा के माध्यम से सीधे हवाई अड्डे से जुड़ सकते हैं या वित्तीय केंद्र मेट्रो स्टेशन से 10 मिनट की पैदल दूरी तय कर सकते हैं, जो हवाई अड्डे के टर्मिनल 3 मेट्रो स्टेशन से सहजता से जुड़ता है।
नवाचार के लिए एमिरेट्स की प्रतिबद्धता
‘सारा’ के साथ एमिरेट्स के नवीनतम नवाचार का उद्देश्य ग्राहक अनुभव को बढ़ाना और चेक-इन प्रक्रिया को अधिक सहज और कुशल बनाना है। विमानन उद्योग में नए मानक स्थापित करते हुए, यह एयरलाइन हमेशा प्रौद्योगिकी और नवाचार में सबसे आगे रही है।

Categories: अंतर्राष्ट्रीय करेंट अफेयर्स

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!