CERT-In: सरकार ने जारी की चेतावनी, कहा- खतरे से खाली नहीं है इस ब्राउजर का इस्तेमाल

Prem Chand bhati

 भारतीय कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस टीम (CERT-In) ने इंटरनेट यूजर्स के लिए एक नई चेतावनी जारी की है जो मोजिला फायरफॉक्स के लिए है। सरकार ने मोजिला फायरफॉक्स और उससे संबंधित प्रोडक्ट में कुछ गंभीर खामियों को उजागर किया है।


यदि आप भी इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए बड़ी खबर है। भारतीय कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस टीम (CERT-In) ने इंटरनेट यूजर्स के लिए एक नई चेतावनी जारी की है जो मोजिला फायरफॉक्स के लिए है। सरकार ने मोजिला फायरफॉक्स और उससे संबंधित प्रोडक्ट में कुछ गंभीर खामियों को उजागर किया है। इन खामियों का फायदा हैकर्स उठाकर आपको भारी नुकसान पहुंचा सकते हैं।

CERT-In की एडवाइजरी नोट CIVN-2024-0317 ने मोजिला के विभिन्न प्रोडक्ट जैसे फायरफॉक्स, फायरफॉक्स ESR और थंडरबर्ड में पाई गई खामियों पर प्रकाश डाला है। ये खामियां मोजिला फायरफॉक्स के वर्जन 131 से पहले, फायरफॉक्स ESR (Extended Support Release) के 128.3 और 115.16 से पहले के वर्जन और थंडरबर्ड के वर्जन 128.3 और 131 से पहले के वर्जन में पाई गई हैं।

प्रभावित सॉफ्टवेयर
  • मोजिला फायरफॉक्स: वर्जन 131 से पहले।
  • मोजिला फायरफॉक्स ESR: वर्जन 128.3 और 115.16 से पहले।
  • मोजिला थंडरबर्ड: वर्जन 128.3 और 131 से पहले।
  • अब सवाल यह है कि इन खामियों से कैसे बचा जाए तो सबसे बेहतर और सुरक्षित तरीका यही है कि आप अपने ब्राउजर को तुरंत अपडेट करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!